Corona Virus: चीन के 47 और लोगों की मौत, 2835 हुआ मरने वालों का आंकड़ा

Corona Virus: चीन के 47 और लोगों की मौत, 2835 हुआ मरने वालों का आंकड़ा

अम्बुज यादव

चीन से फैले कोरोना वायरस ने इस समय पूरे विश्व में तबाही मचाई हुई है। वहीं अभी तक इसका कोई सटीक इलाज भी नहीं ढ़ुढ़ा जा सका है, जो काफी डरावना और भयावह है। वहीं चीन में इस वायरस की वजह से कई हजार लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में इसके बढ़ते प्रकोप को देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन ने ग्लोबल इमरजेंसी लागू की है। वहीं इस वायरस ने चीन में काफी तबाही मचाई हुई है। वहीं अभी खबर आ रही है कि चीन में 47 और लोगों की मौत हो चुकी है, जिसे मिलाकर मरने वालों की संख्या 2835 पहुंच गई। यह आंकड़ा स्वास्थ्य संगठन ने दी है। उसके अनुसार शनिवार को चीन में 47 लोगों की मौत हुई 427 लोग इससे प्रभावित हुए है। चीन में इस बीमारी से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 79,251 हो गई है। चीन के हुबेई में 45 और बीजिंग एवं हेनान में 1-1 व्यक्ति की मौत हुई।

पढ़ें- Corona Virus का खौफ, जापान और दक्षिण कोरिया के लोगों का विजा हुआ रद्द

इस बीच सियोल में कोरिया रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र ने एक बयान में बताया कि दक्षिण कोरिया में इस विषाणु के संक्रमण के शनिवार को 594 और मामलों की पुष्टि हुई जिनमें से 90 प्रतिशत से अधिक मामले उत्तरी ग्योंगसांग में सामने आए हैं। दक्षिण कोरिया में एक दिन में सामने आने वाले मामलों की यह अब तक की सर्वाधिक संख्या है। देश में इसके कुल मामले बढ़कर अब 2,931 हो गए हैं।

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग ने शीर्ष पार्टी अधिकारियों को चेतावनी दी है कि यदि वे देश में इस विषाणु का संक्रमण रोकने में नाकामयाब रहे तो इसके गंभीर परिणाम होंगे। वॉशिंगटन से मिली खबर के अनुसार अमेरिका ने शुक्रवार को अपने देशवासियों के लिए परामर्श जारी किया कि वे कोरोना वायरस संक्रमण बढ़ने के मद्देनजर इटली की गैरजरूरी यात्रा न करें।

कैलीफोर्निया के स्वास्थ्य अधिकारियों ने एक ऐसे अमेरिकी व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के दूसरे संदिग्ध मामले की पुष्टि की है जिसने कोई यात्रा नहीं की और जो किसी ज्ञात बीमार व्यक्ति के संपर्क में नहीं आया। इससे देश में इसके संक्रमण की आशंका पैदा हो गई है।

इसे भी पढ़ें-

कोरोना वायरस के खतरे से बाहर हुआ भारत

 

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।